क्या आपके
कम्प्युटरमे PDF फाइल save
नहीं
होता है ?
Don’t worry मै आपको कुछ स्टेप बताता हु. इन्हें फोलो करे तो
आपके कम्प्युटरमे PDF फाइल save हो
जाएगा.
1. सबसे पहले अपने
वेब ब्राउजर में save as pdf लिखिए.
2. निचे दिखाया हुआ
विंडोज open होगा.
3 .
अब जहा download 2007 microsoft office लिखा हुआ है. वहा click करे.
अब जहा download 2007 microsoft office लिखा हुआ है. वहा click करे.
4 . अब जो लाल कलरमें
download लिखा हुआ है उस पर click करे और उसे download
करले.
5 . अब आपके सामने ये
vindows open होगा. जिसमे से आपको अगर आप ms office 2003 या 2007 जो आपके
कम्प्युटरमें है उसे सिलेक्ट कर ले.
6 . अब जो ब्ल्यू कलर
में no thanks and continue directx end-user rutime web
installer लिखा हुआ है उस पर click करे. अब ये download हो जायेगा.
7 . अब जो exe फाइल
save हुई है उस पर डबल click करे अब जो window खुले उसमे accept में click करके
continue करले... और इसे install करले . thats it होगया..
8 . अब आप अपने
कंप्यूटर से कोई भी फाइल pdf में save कर सकते है.. जैसे .. की
9 . जैसे की किसी भी
word या exls फाइल को save करने के लिए. save As पर click करे और PDF or XPS सिलेक्ट करले
10 . अब फाइल का नाम
लिखे और publish पर click करे अब आपकी फाइल PDF में सेव हो जाएगी ..
---> इस पोस्ट को pdf downloadकरे
---> इस पोस्ट को pdf downloadकरे
अगर आपको किसी
help की जरुरत है तो मुझे comment करे या मेरे नंबर पर whatsapp करे... 9429177184